kab-khulegen-school-janiye-puri-niyam

रमेश पोखरियाल निशंक

 _देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्दि हो रही है। मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने school खूलने को लेकर कहा है कि और कॉलेजों को अगस्त 2020 के बाद फिर से खोला जाएगा। इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ये भी कहा है कि यह संभावना है कि 15 अगस्त के बाद देश भर में स्कूल व कॉलेज खोल दिए जाएं। बता दें कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने मानव संसाधन मंत्री को पत्र लिखकर एक बार फिर से school शुरू करने के लिए पत्र लिखा था। उन्होंने खुद  ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी। इससे पहले निशंक ने CBSE को दिए परीक्षा कराने के निर्देश-
मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने पिछले दिनों इसका ऐलान किया था। साथ ही कहा था कि CBSE   को इसे लेकर सभी जरूरी तैयारियां करने के निर्देश दिए गए है। वहीं, ऐसी छात्रों की संख्या सामने आ जाने के बाद CBSE  ने इसे लेकर एक जून को एक अधिसूचना जारी की। निशंक ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन का ऐलान होने के बाद छात्रावासों या फिर अन्य शहरों में रहकर पढ़ाई करने वाले बड़ी संख्या में छात्र अपने गृह जिलों को वापस लौट गए थे। इनमें नवोदय और केंद्रीय विद्यालयों के भी बड़ी संख्या में बच्चे है। वैसे भी कोरोना के खतरे को देखते हुए देश भर के नवोदय विद्यालय को बंद कर दिया गया था। साथ ही वहां छात्रावासों में रह रहे सभी बच्चों को उनके घरों को भेज दिया गया था।
जानें कब और कौन सी परीक्षा होनी हैं-

CBSE exam kab

बताते चले  दें कि CBSE बोर्ड परीक्षा 1 जुलाई से 15 जुलाई तक आयोजित की जाएगी, ICSE / ISC परीक्षा 1 जुलाई से शुरू होकर 12 जुलाई तक चलेगी। NEET और JEE की परीक्षा जुलाई में होगी। NEET की प्रवेश परीक्षा 26 जुलाई और JEE की प्रवेश परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई तक होगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.